Wednesday 30 October 2019

तुम मेरा हाथ पकड़े रहना

तुम हाथ पकड़े रहना मेरा
मेरी कठिन राहों को आसान बनाते रहना
मुश्किल घडी का सामना करने की शक्ति देना
जब कोई नहीं हो मेरे साथ
तब भी तुम मेरे साथ ही रहना
सुख में दुख में
तुम्हारे सिवा कोई नहीं सहारा
गिरने लगूं संभाल ही लेना
विपत्ति के बादल जब मंडराए
तुम आशा की किरण दिखाना
क्या सही और क्या गलत
यह तो मुझे नहीं मालूम
पर तुझ पर है विश्वास
जगत का पालनहार
तेरी कृपा अपरम्पार
हम तो है नादान
समझ नहीं पाते
बस भंवर में गोते लगाते हैं
छटपटाते है
किनारे पर आने के लिए
यह बिना समझे
हम तो शून्य है
हमारा अस्तित्व तो तुमसे है
घमंड करते हैं
इतराते है
किसी को तुच्छ समझते हैं
यह जाने बिना
कि हमारा अंजाम क्या होगा
हम अंजान है इस बात से
बेखबर है
पर तू तो सर्वव्यापी
सब तुझ पर
बस अपनी कृपादृष्टि बनाए रखना
मुझ पर और मेरे परिवार पर
जब सब साथ छोड़ दे
तब भी तुम मेरा हाथ पकड़े रहना

No comments:

Post a Comment